pm kisan nidhi bank account correction

नमस्कार मेरे प्यारे किसान भाइयो स्वागत आपसब का इस लेख में , कई दिनों से हमरे पास बहुत सरे सवाल पूछे जा रहे थे की हम अपने  बैंक खाते  को  pm kisan nidhi 2020  में कैसे बदल कर दूसरा खता को जोड़े .

pm kisan nidhi bank account correction



Pradhan Mantri Kisan Samman Nidhi 2020 bank account correction 


साथियों अगर आपसब का किसी कारण वश आपका खता संख्या गलत हो गया  आवेदन करते समय और और आपका पैसा अभी तक नही पहुच पाया आपके खाते में तो अब आपको घबराने की जरूरत नही है हम आपको सही उपाय बताने जा रहे है जिस से आप अपना खता संख्या को बदल करो नया खता संख्या जोड़ पायेगे .

pm kisan samman nidhi yojana online correction

देखिये जब हम बात करते आधार संख्या की तो pm kisan nidh adhar correction 2020 आप अपने घर बैठे ऑनलाइन सही कर सकते है लेकिन अगर आप खता संख्या बदलना चाहते है तो आपको कोई भी ऑनलाइन तरीका नही जिस से आप सही कर पाए , इसके लिए आपको ऑफलाइन प्रोसेस को अपनाना होगा जो की हम आपको बिस्तर पुर्बक हर छोटे और बड़े बिन्दुओ पर प्रकाश डालने की कोसिस करंगे .
अब यह तो पूरी तरह से पता चल गया होगा की यह प्रकिर्या आपको ऑफलाइन करना और आपको कोई भी csc के चक्कर में नही पड़ना है क्यू की ऐसा संभव नही है तो आइये जानते है .
सबसे पहले जो फोटो आपको निचे दिया गया उसको डाउनलोड करके प्रिंट आउट ले लेना है या आप ऐसा प्रारूप खुद भी बना सकते है .
pm kisan nidhi bank account correction
अब आपको सारी जनाकरी ध्यान से भरकर जिसमे आपको अपना पूरा नाम पता नया खता नंबर जिसे अप्प जोड़ना चाहते है हर एक चीज की बारीकी से भरकर ताकि कोई गलती न हो और अगर आप सारी जानकारी अपने हाथो से भर रहे है तो साफ सुथरा भरे . 
 
जब फॉर्म भर ले तो जरुरी दस्तावेज साथ लगा कर ही जमा करे जैसा की adhar कार्ड की फोटो कॉपी बैंक खेतौनी खसरा बैंक पासबुक आदि . और फिर आपको अपने तहसील में जाकर संबधित अधिकारी की खोज करनी है आर पता करना वो तहसील में कहा पर बैठते है और उनके पास आपको अपना आवेदन जमा कर देना  है .
फॉर्म होने के बाद आपका खता संख्या सफलता पुर्बक बदल दिया जाये गा और अप अपना pm kisan nidhi bank account  को ऑनलाइन देख पाएंगे की अभी बदला है या नही .
आशा करते आपको हमरे द्वारा दी गई जानकारी उपयोगी साबित हुआ होगा ऐसे और सारी जानकारी के लिए आप https://www.pmkisanyojana.in/  को पढ़ते रहे धन्यबाद .

हम ने आपके लिए कुछ महतवपूर्ण लेख लिखे है जिसे आप जरूरत हिसाब से पढ़ सकते है .





1 thought on “pm kisan nidhi bank account correction”

Leave a Reply

0 Shares
Share via
Copy link